NEW BEAUTY RELATED POSTS

मिनटों में खूबसूरत बनाते है ये घरेलु नुस्खे

मिनटों में खूबसूरत बनाते है ये घरेलु नुस्खे 

Glowing skin ke liye kare gharlu upchar
Glowing skin ke liye kare gharlu upchar 

झुर्रियां त्‍वचा की खूबसूरती को कम करती है इससे बचें।

तैलीय त्वचा से छुटकारा पाकर त्‍वचा में लाएं निखार।  
शहद का इस्‍तेमाल त्‍वचा में लाता है कसावट।
  1. सुंदर दिखना हर किसी की चाहत होती है। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप मंहगे उत्पाद का प्रयोग करें या ब्यूटी पार्लर का रुख करें। चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए जरूरी है कि आप इसका खास खयाल रखेंjजानिए कुछ आसान उपाय जिनसे आपकी खूबसूरती बरकरार रहेगी।   

 इसे भी पढ़ें - दोमुहे बालों से पाए छुटकारा हमेशा के लिए अपनाइये कुछ घरेलु उपाए Tips In hindi

  • चमक रखे बरकरार  

    1. एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच दूध के मिश्रण में दो तीन बूंद नींबू का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा की कोमलता व चमक बनी रहती है।

    • स्क्रबिंग के लिए


    टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें, चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी। त्वचा को निखारने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है। स्क्रब त्वचा की मृत कोशिकाओं, धूल इत्यादि को हटाकर रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है।

    1. तैलीय त्वचा से पाएं छुटकारा


    • एक चम्मच नींबू का रस में एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर 1 घंटे रखें। फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरे का चिपचिपापन दूर हो जाएगा।

    • त्वचा में निखार लाने के लिए थोड़े-से चोकर में एक चम्मच संतरे का रस, एक चम्मच शहद व गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर धो डालें।

    • शहद से पाएं त्वचा में कसावट 


    • चेहरे व गर्दन पर शहद लगाएं थोड़ा सा सूखने के बाद अंगुलियों से चेहरे पर मसाज करें। शहद के सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ करें। इससे त्वचा में कसाव आएगा।

    इसे भी पढ़ें - झाइयां या Pigmentation को हटाने के असरदार घरेलु नुस्खे और उपाय -Tips In Hindi



    No comments