NEW BEAUTY RELATED POSTS

पेट की चर्बी कम करने के कुछ ऐसे टिप्स जिनसे हर हाल में होगी पेट चर्बी गायब Tips In Hindi

पेट की चर्बी कम करने के कुछ ऐसे टिप्स जिनसे हर हाल में होगी पेट चर्बी गायब- Tips In Hindi 



Pet ki charbi kam kare- har haal me hogi pet ki charbi gaayab
Pet ki charbi kam kare 




लगातार बैठकर कुर्सी पर घंटों काम करने से जीवन की दिनचर्या का हमारे शरीर पर बुरा असर पड़ता है। परन्तु इसका सबसे जयादा असर हमारे पेट पर पड़ता है ।आपने कई लोगों को देखा होगा जिनका पेट सिर्फ पेट ही बहार निकला होता है ।और वो देखने में बड़े अजीब से लगते है।ये सोचो जब वो हमें इतने अजीब लगते है तो उन्हें खुद कितना अजीब लगता होगा अपना बेडोल शरीर। कई बार मोठे पेट की वजय से लोग हंसी का पात्र भी बन जाते है ।अगर आप या आपके घर में किसी का पेट निकला हुआ है या वो मोटा है तो आप अपनाकर देखिये इन चीजों को अपनी डाइट में आपको कमाल का फायदा होगा। इन उपायों को घर में उपलब्थ होने से आप इन्हे आसानी से अपना सकते है ।और हाँ इन उपायों का कोई नुकसान भी नहीं है ।

पेट की चर्बी कम करे इन उपायों से -


सेब -



charbi kam karega sheb- ek sheb roj jo charbi kam karega
Sheb charbi kam kare pet ki  


सेब बेली फैट को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।इसमे मिलने वाला फाइबर फिलोस्ट्राल ,बीटा
कैरोटीन बेली फैट को कम करने में महत्वपूर्ण है साथ ही ये भूख को कंट्रोल में रखता है ।सेब में मौजूद पेक्टिन नामक  तत्व वजन घटने में अहम् भूमिका निभाता है ।

 इसे भी पढ़े - 


टमाटर -


tamater kare pet ki chabi kam- tamater ke niymit paryog se kare pet ki chabi gayab
Tamater

टमाटर खून में लिपिड कम करने का काम करता है ।जो की पेट की चर्बी को कम करता है ।साथ ही साथ ये ये मोटापा से जुड़े कई कारकों को दूर करने में सहायता करता है ।
खीरा -खीरे में 96 %तक पानी होता है इसमें मिनरल, विटामिन ,फाइबर भरपूर मात्रा में होता है ।जो पानी की कमी को भी दूर करता है ।गर्मियों में खीरा प्यास बुझाने और ताजगी के लिए खाया जाता है ।खीरे के सेवन से पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है ।हर रोज एक प्लेट खीरे की खाने से शरीर के अंदर बनने वाले विषैले पदार्थ भी बहार निकल जाते है

इसे भी पढ़े -  आँखों के डार्क सर्कल हटाने के 7 जबरदस्त और असरदार घरेलु उपाए Tips In hindi

 तरबूज -


तरबूज में 91 प्रतिशत पानी होता है।तरबूज खाने से पानी की कमी पूरी तरह से दूर हो जाती है ।
जो पेट की चर्बी कम करने में बहुत ही आसान और सस्ता विकल्प है ।इसमें विटामिन बी ,विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में होता है  गर्मी में हर रोज एक या दो गिलास ताबुज का जूस या एक तरबूज खाया जाये तो पेट  की चर्बी दो महीने   में हर हाल में घटेगी ये आजमाया हुआ घरेलु नुश्खा है ।

खीरा -

khire se kare pet ki charbi- kamjikhira karega pet ki chrbi ko gayab
Khira kare charbi kam 
जो गर्मियों में प्यास बुझाने के काम आता है ।वहीँ इसके सेवन से पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है खीरा मिनरल ,फाइबर और विटामिन से भरपूर होता है जो गमी में पानी की कमी को भीं दूर करता है ।रोज एक प्लेट खीरा खाने से शरीर के विषैले पदार्थ साफ़ हो जाते है खीरा पेट की चर्बी कम करने में बहुत सहायक है 

No comments