NEW BEAUTY RELATED POSTS

lemon tea is good for weight - loss- Lemon Tea के फायदे In Hindi

lemon tea is good for weight loss-   Lemon Tea के  फायदे In Hindi

lemon tea ke fayde -lemon tea se kare weight loss
lemon tea se kare weight loss


निम्बू की ची को तो शायद सभी जानते होंगे ।लेकिन इससे होने वाले फायदों के बारे में कम ही लोग जानते है ।इस चाय को पिने से weight  Loss होता है  निम्बू की चाय पिने से पेट  पर जमा  चर्बी  कम होती है । इसके अलावा निम्बू की चाय आपके metabolism को बढ़िया बानाता है। जिससे आप जो कुछ भी खाते  हो वह जल्दी digest हो जाता है । जिससे fat  collect नहीं हो पाती ।साथ ही साथ अगर आप वर्कआउट करते है तो आपके शरीर पर जमा हुई चर्बी भी कम होने लगती है 

Lemon Tea  पीने के ये है फायदे 


nimbu ki chay se kare weight loss-lemon tea ke  faayede  in hindi
lemon tea ke  faayede  in hindi



इसे भी पढ़ें -गोरा होने के घरेलू जबरदस्त रामबाण उपाय-How to get fair skin- in hindi

  1 *  निम्बू की चाय से   एसिडिटी(acidit ) की समस्या से रहे दूर 

  सुबह निम्बू की चाय पीने से पेट में गैस नहीं बनती इसके अलावा निम्बू की चाय शरीर का इम्यून सिस्टम को मजबूतबनाये रखता है ।

2 * lemon  tea  सर्दी जुकाम से करे बचाव 


  नीबू की ची जुखाम से राहत पहुँचाती है ।अगर आपके गले में दर्द है या गले में खरास हो जाती है तो दिन में तीन से चार बार निम्बू की चाय का सेवन करे ।जल्दी ही रहत मिल जाएगी |

इसे भी पढ़ें -chehre ki jhuriyon ko kam karne ka gharelu or asrdaar upay Tips In Hindi

3*निम्बू की  चाय  करे ब्लड प्रैशर को नियंत्रित 

 नीबू चाय आपके शुगर लेबल को कंट्रोल में रखती है ।क्योकि लेमन टी से insulin नामक Hormone की मात्रा बढ़ती हैं जिससे आपका शुगर लेवल नियंत्रण में रहता है अतः हम कह सकते है की ये डायबटीज़ के रोगियों के लिए भी यह  बहुत फायदेमंद है |

4 *  दिमाग को  करे तरो- ताजा नीबू की चाय 

अगर सुबह उठते ही Lemon tea  का सेवन करते है तो आपका दिमाग तरोताजा हो जाता है ।और आप पूरा दिन Fresh Feel करते है । और सुस्ती और थकान  आपके आस पास भी नहीं भटकती ।

इसे भी पढ़ें -ब्लैकहेड्स हटाने के 10 आसान कारगर तरीके - Tips In hindi

 5* lemon  tea से करे उल्टी ,दस्त और चक्कर आने का उपचार 

 अगर आपने कुछ उल्टा सीधा खा लिया है और और आपको उलटी, दस्त या पेट दर्द की शिकायत है तो आप एक  या दो बार निम्बू की चाय पिए इससे आपको राहत जरूर मिलेगी । यह आपके  शरीर के अंदर के सारे Toxics को बाहर निकाल   देती है और आप Better Feel  करते है |

  6*Lemon Tea पीने से हार्टअटैक के खतरे से रहे दूर 


  Lemon Tea पीने से हार्टअटैक एवं ब्लड प्रेशर का खतरा कम हो जाता है तथा इसमें anticancer  के भी गुण होते है अगर इन सभी बीमारियों से बचना चाहते हो तो Lemon tea  को आज से  पीना  शुरू   कर दे ।


इसे भी पढ़ें -बाल झड़ने से रोकने के 5 प्राकृतिक घरेलु रामबाण उपाए

    7 *निम्बू की चाय" Lemon tea "   स्किन  को भी बनाये  चमकदार 


  विटामिन सी की मात्रा अधिक  होने के कारण lemon  tea  स्किन को चमकदार बनने में काफी मदद करती है |   और इसके साथ -साथ  रक्‍त वाहिकाओं के विकास में भी अहम योगदान निभाती हैं। यह त्‍वचा में होने वाली अन्‍य समस्‍याओं जैसे मुंहासे, , त्‍वचा की सूजन,  चकत्ते  आदि को भी नियंत्रित  करने में सहायक है  जिससे आपकी त्‍वचा साफ और स्‍वस्‍थ्‍य बनी रहती है। महिलाओं की सुंदरता के लिए लेमन टी बहुत ही उपयोगी औषधी की तरह काम करती है।

इसे भी पढ़ें -ग्रीन टी (green tea ) पीने के इतने फायदे जानकर आप हो जायेगे हैरान - In hindi

3 comments:

  1. Wow!! This is amazing. I used to take this mixture a few years ago.

    ReplyDelete
  2. इस लेख को बनाने के लिए धन्यवाद, इससे हमें बहुत कुछ सीखा है। यह जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक है। इस बीच, यदि आप सर्वोत्तम लेमन टी के फायदे की तलाश में हैं तो आप वहां जा सकते हैं। धन्यवाद और आप पर भगवान की कृपा हो!

    ReplyDelete
  3. Need car insurance? Searching for the best car insurance rates? Check out our fast and free service where you can compare top rated car insurance companies. We'll help you find the cheapest car insurance in your area.
    Looking to Save Money on Car Insurance . Car Insurance with Maximum Discounts? Smart Quote lets you compare up to four car insurance companies in one place. Start your quote now and save.

    ReplyDelete